Saturday, July 2, 2022

मुस्लिमों ने कोरोना मरीज़ों के लिए मस्जिद को क्वारंटाइन सेंटर में किया तब्दील

( इनपुट वर्ल्ड न्यूज़ डेस्क )

दुनियाभर में कोरोना खत्म होने का नाम नही ले रहा है। भारत मे अब तक कोरोना संक्रिमित की संख्या 29,500 हो गयी है। ऐसे में महाराष्ट्र के पुणे में भवानी पेठ के आसपास कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह क्षेत्र शहर के सबसे हॉटस्पॉटों में से एक है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के आजम कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने अपने कैंपस के अंदर बनी मस्जिद के हॉल को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया है ताकि जरूरत पड़ने पर यहां पर लोगों को क्वारंटाइन किया जा सके।

संस्थान ने क्वारंटाइन सेंटर के साथ ही लोगों के तमाम सुविधाएं भी देने की बात कही है। प्रशासन ने यहां क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने को लेकर समीक्षा की और उसके बाद वे राजी हो गए। आजम मस्जिद के अंदर 9,000 वर्ग फुट के इस हॉल में एक साथ 80 लोगों को क्वारंटाइन किया जा सकता है।

आजम कॉलेज ऑफ एजुकेशन के अध्यक्ष डॉ. पीए इनामदार ने कहा कि हमने कम से कम 80 संदिग्ध कोरोना मरीजों के लिए मस्जिद के हॉल में व्यवस्था की है। मस्जिद में इन दिनों नमाज बंद है और उसका हॉल खाली पड़ा है, ऐसे में सरकार उसका प्रयोग कर सकती है। हम लोग संस्थान की तरफ से लोगों को सुविधाएं भी मुहैया कराएंगे। मस्जिद के अंदर पंखे, रोशनी और शौचालय की व्यवस्था पहले से ही है। हॉल में साफ-सफाई के बाद वहां बेड डाल दिए गए हैं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,373FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles