Monday, September 26, 2022

रायपुर : समर्थन में AAP महिला विंग भी बैठी अनशन पर, प्रदेश में चयनित शिक्षकों की नियुक्ति और रिक्त पदों की भर्ती पर आमरण अनशन

Reported by : नाहिदा कुरैशी, Edited by : फरहान युनूस…..

रायपुर : आम आदमी पार्टी (AAP) महिला संगठन 14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति और प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों की भर्ती को लेकर आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी द्वारा 3 जुलाई एवं प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल द्वारा 7 जुलाई से किए जा रहे आमरण अनशन के समर्थन में आज अनशन स्थल पर बैठी ।

आप महिला प्रदेश अध्यक्ष दुर्गा झा ने कहा दस्तावेज सत्यापन कार्य पूर्ण हुए 6 माह हो गये, लेकिन अब तक एक भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नही मिल पायी है। सहायक शिक्षक, शिक्षक, विज्ञान सहायक शिक्षक, व्यायाम शिक्षक के दस्तावेजों का सत्यापन कार्य को 6 माह पूर्ण होने को जा रहा है, लेकिन अब तक उनका पात्र-अपात्र सूची नहीं निकाली गई है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने विषय की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय मांगा लेकिन उन्हें समय नही दिया गया , जिसके कारण वो 3 जुलाई से आमरण अनशन पर बैठे हैं , लेकिन 6 जुलाई को जबरन प्रशासन ने उन्हें अनशन स्थल से उठा लिया था।
प्रदेशभर के युवा के आक्रोश के बाद उन्हें प्रशासन ने छोड़ा और 7 जुलाई को प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल भी कोमल हुपेंडी के साथ आमरण अनशन पर बैठ गए हैं ।

आप महिला नेत्री कलावती मार्को का कहना है, आम आदमी पार्टी महिला संगठन कोमल हुपेंडी और उत्तम जायसवाल के द्वारा किये गए आमरण अनशन के समर्थन में आज 8 जुलाई को अनशन स्थल पर 1 दिन का अनशन किया ।

प्रदेश प्रवक्ता अनुषा जोसेफ ने कहा कि प्रदेश में 14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति जल्द हो एवं सभी विभागों में रिक्त पदों को जल्द भरा जाए । इसपर सरकार एक श्वेत पत्र जारी करे और प्रदेश के युवाओं को बताएं कि कौन कौन से विभागों में कितने पद खाली है और इस पर नियुक्तियों की तय सीमा में ये पद भर दिये जाएगे ।

आप महिला नेत्री कात्यानी वर्मा जी ने कहा – जब तक सरकार से इन दो मुद्दों पर कोई ठोस आश्वासन लिखित में प्रदेश के युवाओं को और आम आदमी पार्टी को नहीं मिल जाता, हमारा अनशन और आंदोलन जारी रहेगा ।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी एवं प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल के आमरण अनशन के समर्थन में महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष दुर्गा झा, प्रदेश महिला संगठन मंत्री कात्यानी वर्मा एवं प्रदेश महिला विंग के सदस्य कलावती मार्को, अन्नू अरूण, वर्णिता सिंदुरिया, अनुषा जोसेफ, सिमरजीत कौर, कमलजीत कौर, सरिता एवं विद्या मितान इंदु प्रधान हिना देशमुख आदि ने समर्थन में आज एक दिवसीय उपवास रखा है ।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles