Saturday, July 27, 2024

लॉकडाउन : खाद्य सामानों पर तय रेटो से ज्यादा कीमत, निर्धारित समय सीमा के पालन-नियमों की धज्जियाँ उड़ाते नजर आ रहे दुकानदार

दिनेश चंद्र कुमार ( सिविल रिपोर्टर, छत्तीसगढ़ डाइजेस्ट न्यूज़ )

रायपुर : लॉकडाउन का खुलेआम किया जा रहा है उल्लंघन, बेखौफ खोल रहे हैं दुकान। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार, राज्य सरकारों द्वारा लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कई तरह की ऐहतियात बरती जा रही है जनता की सुरक्षा को लेकर राज्य शासन पुरी प्रयासरत है पुलिस विभाग एवं पुलिस जवान अपनी जान जोखिम में डाल कर दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं जिससे आमजन सुरक्षित रहे एवं समझाइश दी जा रही है सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाऐ बिना वजह घर से ना निकले साथ ही घर पर रहने कि अपील किया जा रहा है ।

राज्य सरकार गाइड लाइन के तहत जरूरी वस्तुओं के लिए दुकाने खोलने के लिए समय सीमा निर्धारित किया गया है जिस पर लोगों द्वारा पालन किया जा रहा है पर ठीक इसके विपरीत कई ऐसे दुकानदार हैं जो आदेश नियमों की धज्जियाँ उड़ाते नजर आ रहे हैं । छत्तीसगढ़ डाइजेस्ट टीम के पडताल में कई चौकाने वाली जानकारी सामने आई है, खमतराई थाना क्षेत्र शिवानंद नगर झंडा चौक के गोंदवारा रोड स्वास्तिक विहार गली नंबर 2 मे खुलेआम ( अरनव प्रोविजन स्टोर ) द्वारा आदेशों का उल्लंघन करते पाया जा रहा है ।

लॉकडाउन का खुलेआम किया जा रहा है उल्लंघन, बेखौफ खोल रहे हैं दुकान

किराना दुकान खुलने एवं बंद होने के निर्धारित समय सीमा पश्चात खोला जा रहा है । यह दुकानदार द्वारा शाम 6 बजे से देर रात 9 बजे तक दुकान खोला जाता है साथ ही ऐसे सामानों की बिक्री की जा रही है, जिसे राज्य सरकार ने पाबंदी लगाई है ।

देर रात तक खुली रह रही दुकानें

इस क्षेत्र में कई दुकानदारों द्वारा खाद्य सामानों पर तय रेटो से ज्यादा किमत वसूला जा रहा है साथ ही किराना दुकान, मिल्क पार्लर, डेली निडस के दुकानदारों द्वारा 5 रूपये की गुटखा 15 रूपये, 10 रुपये वाली सिगरेट 20 रुपये, 5 रूपये वाली तम्बाकू 15 रूपये तक में बेचा जा रहा है ।

खास बात यह है कि ऐसी आपदा स्तिथि में खाद्य सामानों की तय रेट से ज्यादा किमत पर बेचे जाने पर आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लॉकडाउन के आदेश नियमों को ताक पर रखकर दुकान खोली जा रही है, ऐसे दुकानदारों पर शासन का लगाम एवं डर ना होने से ऐसे दुकानदार बेधड़क बेरोकटोक अपनी मनमानी कर रहे है । ऐसे दुकानदारों द्वारा आदेश के उल्लंघन व पाबंद वस्तुओं की बिक्री करने पर एवं तय किमत से ज्यादा वसूली किये जाने के उल्लंघन पाऐ जाने पर शासन का लगाम लगना बेहद जरूरी है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles