Thursday, December 8, 2022

हार्ड कोर नक्सली डेविड से पूछताछ के बाद मिली बड़ी कामयाबी ,कारतूसों का बड़ा ज़ख़ीरा लगा हाथ

Chhattisgarh Digest News Desk :

जब्त समान

राजनांदगांव, 13 जुलाई। नक्सल मोर्चे में राजनांदगांव पुलिस ने नक्सलियों के कारतूसों का एक बड़ा खेप बरामद किया है। वहीं पुलिस ने दर्जनभर वायरलेस सेट भी नक्सल डंप से निकाले हैं। पुलिस को यह कामयाबी हार्डकोर नक्सली डेविड के निशानदेही पर पूछताछ के बाद मिली है। एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने सोमवार को मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि घायल हालत में मिला दूर्दांत नक्सली डेविड ने पुलिस को नक्सल संगठन से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गातापार और बाघनदी क्षेत्र के आधा दर्जन इलाकों में दबिश देकर जिंदा कारतूस की खेप जब्त की है। बताया गया है कि पुलिस ने गातापार क्षेत्र के धोबेदल्ली, मांगीखोली और छुईपानी तथा बाघनदी क्षेत्र के कन्हारटोला और शेरपार से अलग-अलग हथियारों के 975 जिंदा कारतूस जब्त किया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक जब्त कारतूसों में एके-47 के 45, 09 एमएम के 345, एसएलआर के 169, 303 के 162, 12 बोर के 15, 22 बोर के 135 तथा चाईना मॉडल बंदूक के 114 जिंदा कारतूस शामिल है। बताया गया कि डेविड ने पुलिस को जानकारी में यह भी बताया कि दर्जनभर मोटोरोला के वायरलेस सेट भी नक्सलियों ने छुपाया था। उसे भी जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने 6 नग डेटोनेटर, वॉकाटॉकी क्लिीप 14 नग,  23 नग चार्जर समेत नक्सल साहित्य भी जब्त किया गया है। बताया गया है कि एमएमसी जोन के इंचार्ज और सीसी मेम्बर दीपक तिलतुमड़े की डायरी भी पुलिस के हाथ लगी है। जिसमें नक्सलियों के बीच चल रही अंदरूनी खींचतान और कई तरह की नाराजगी का उल्लेख है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने यह डंप स्टील डिब्बे में छुपाकर रखा था।

एसपी ने बताया कि डंप सामान मिलने से नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है। एमएमसी जोन में उत्पात मचाने के इरादे से जिंदा कारतूसों को गढ़ाया गया था। पुलिस ने घायल नक्सली डेविड से फिलहाल प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी जुटाई है। पुलिस का कहना है कि आगे भी डेविड के जरिये नक्सलियों के कई राज का पर्दाफाश पुलिस करेगी। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles