Wednesday, July 6, 2022

228 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज को बंद किया गया है।

228 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज को बन्द किया गया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज के ट्रेडिंग फ्लोर को पहली बार अस्‍थाई तौर पर बंद किया गया है।


न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज 25 मार्च से अपने ट्रेडिंग फ्लोर के बिना खुलेगा। 28 लाख करोड़ डॉलर वाले इस स्‍टॉक मार्केट पर इस क्‍लोजर का मामूली असर पड़ने की संभावना है।

न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज में ट्रेडिंग पूरी तरह से इलेक्‍ट्रॉनिक तरीके से होगी, जबकि बेल रिंग्‍स और खरीए एवं बिक्री न्‍यूयॉर्क टाइम के अनुसार सुबह 9:30 बजे शुरू होगी।

डाटा सेंटर पर अधिकांश तैयारी पहले ही पूरी कर ली गई है और अस्‍थाई तौर पर सभी कुछ यहीं से संचालित होगा। न्‍यूयॉर्क ने कोरोना वायरस को गंभीर महामारी घोषित किया है और स्‍टॉक एक्‍सचेंज के कार्यकारियों ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और वायरस को फैलने से रोकने के लिए ट्रेडिंग फ्लोर को बंद कर दिया है।

न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज के ग्रुप सीओओ माइकल ब्‍लौग्रंड ने कहा कि एक्‍सचेंज में बहुत अधिक सफाई और सैनीटाइजेशन का काम किया जा रहा है, जो इसे धरती पर सबसे स्‍वच्‍छ स्‍थान बनाता है।

उन्‍होंने कहा कि अभी फ्लोर को बंद करने के निर्णय ने आगे आने वाले दिनों व हफ्तों में अचानक और अनियोजित बंदी के जोखिम को खत्‍म कर दिया है।

अधिकांश एक्‍सचेंज ने अपने फ‍िजिकल ट्रेडिंग फ्लोर को बंद कर दिया है लेकिन बहुत से लोग इस बात से अचंभित थे कि न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने अभी तक अपना फ्लोर बंद क्‍यों नहीं किया।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,381FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles