Monday, November 28, 2022

CBSE 12वीं बोर्ड में NH गोयल वर्ल्ड स्कूल के स्टूडेंट्स ने हासिल की शानदार सफलता

छत्तीसगढ़ डाइजेस्ट न्यूज़ डेस्क :

रायपुर। देश भर के लाखों छात्रों के साथ छत्तीसगढ़ के करीब 25 हजार छात्रों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया, जिन्होंने CBSE बोर्ड के 12वीं की परीक्षा दी थी। लंबे इंतजार के बाद 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया। रिजल्ट देख कर छात्रों के चेहरे खिल गए, उनके साथ उनके पैरेंट्स भी बेहद खुश नजर आए। लॉकडाउन के चलते रिजल्ट जारी होने में हो रही देरी के बाद आखिरकार मिली ये खुशी देखने लायक थी।

CBSE 12वीं बोर्ड में NH गोयल वर्ल्ड स्कूल के स्टूडेंट्स ने हासिल की शानदार सफलता, देखें 90 फीसदी से अधिक अंक पाने वालों की छात्रों की संख्या

काफी इंतजार के बाद CBSE बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया, इस साल कोरोना महामारी के चलते 12वीं के बच्चे सभी विषयों की परीक्षा भी नहीं दे सके थे। लॉकडाउन के चलते किसी के दो तो किसी के तीन विषय बचे रह गए थे। ऐसे में बोर्ड ने एवरेज मार्क्स का फॉर्मूला अपनाया। बच्चों ने जिन विषयों के एग्जाम दे दिए थे, उन्हीं के मार्क्स के आधार पर बाकी बचे पेपर के अंक निर्धारित कर दिए गए। जारी नतीजों में रायपुर के NH गोयल वर्ल्ड स्कूल के स्टूडेंट्स ने भी शानदार सफलता हासिल की है। . 12वीं के 156 स्टूडेंट्स में से 50 फीसदी, यानि 78 स्टूडेंट्स ने 90 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए। मानविकी विषय में साक्षी जैन और रिमझिम अग्रवाल ने तो 97 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए।

शानदार रिजल्ट से उत्साहित स्टूडेंट अब भविष्य के सपने बुनने लगे हैं। कुछ के सपने माता-पिता के पेशे से मेल खाते हैं, तो कुछ परंपरागत करियर से हटकर नए क्षेत्र में भविष्य संवारना चाहते हैं। रायपुर में डॉक्टर पिता के पुत्र शिवांश अग्रवाल साइंस स्ट्रीम में 95 फीसदी से ज्यादा अंक लाकर भी डॉक्टर नहीं, बल्कि इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते हैं। वहीं, साइंस स्ट्रीम में 94 प्रतिशत के करीब अंक हासिल करने वाले क्षितिज बाधवा का अपने पिता की तरह ही आर्किटेक्ट बनने का ड्रीम है।

कड़ी मेहनत का फल हमेशा ही मीठा होता है। ये बात खुशी से खिले इन चेहरों को देख कर फिर से साबित हो जाती है। बहरहाल, अब सबकी उम्मीदें इस बात पर टिकी हैं कि कब कोरोना संकट खत्म हो और ये सब अपने सपनों की उड़ान भर सकें।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles