Thursday, December 8, 2022

chhattisgarh / CM बघेल : राज्य से होकर जाने वाले श्रमिकों को चप्पल पहनाने के दिए निर्देश

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के 2 नए मामले सामने आए। इसके बाद प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। ये दोनों मरीज बालोद के बताए जा रहे हैं। संक्रमित मरीजों को एम्स रायपुर लाया जा रहा है। प्रदेश में अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 69 हो गया है। जबकि 58 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

मीलों पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर केंद्र और राज्य के बीच आरोप-प्रत्याराेप जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जहां 37 विशेष ट्रेन चलाने की अनुमति दी है, वहीं राज्य की सीमा से होकर निकलने वाले प्रत्येक प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा- वे हवाई यात्रा तो पता नहीं कब कर पाएंगे। फिलहाल तो वे सड़कों पर मीलों चलने के लिए मजबूर हैं। हमारी कोशिश है कि कम से कम वे हवाई चप्पल तो पहन लें। 

श्रमिकों को ले जाने झारखंड से रोज 5 बसें आएंगी रायपुर 

  • राजनांदगांव के सभी सीमावर्ती चेक पोस्ट जो अन्य राज्यो से आए प्रवासियो के सुविधा के लिए बनाए गए है (बाघनदी, सल्हेवारा, गातापार, बोरतलाव कोहका) केंद्रों में चरण पादुका का वितरण शुरू किया गया है। 
  • रायपुर के टाटीबंध चाैक से रविवार से जिला प्रशासन की ओर से हवाई चप्पलों का वितरण शुरू किया जाएगा। वहीं बलौदाबाजार में सीईओ आशुतोष पांडेय और एएसपी निवेदिता पाल ने बच्चों व मजदूरों को चप्पल पहनाकर विदा किया। 
  • प्रवासी श्रमिकों को वापस ले जाने के लिए रोजाना 5 बसें झारखंड से रायपुर आएंगी। ये बसें टाटीबंध से रांची के लिए निकल रही हैं। बसों में रास्ते के लिए खाना और पानी भी साथ भेजा जा रहा है। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,604FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles