Friday, December 9, 2022

PM आज छत्तीसगढ़ समेत 15 राज्य के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बैठक

नई दिल्ली. देशभर में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार और बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रशासित क्षेत्रों के प्रशासकों के साथ इस महामारी पर लगाम लगाने के प्रयासों को लेकर चर्चा करेंगे. बैठक दोपहर 3 बजे शुरू होगी जो वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये होगी.

आज होने वाली बैठक में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैण्ड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा नागर हवेली और दमन दीव, सिक्किम, लक्ष्यद्वीप जैसे राज्य शामिल होंगे. प्रधानमंत्री बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करेंगे.

इन 15 राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, यूपी, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा हैं. मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह छठे दौर की बातचीत होगी, इससे पहले इस तरह की बैठक 11 मई को हुई थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मई के आखिरी हफ्ते में, लॉकडाउन-4 खत्म होने से ठीक पहले टेलीफोन पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी.

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर तीन लाख 30 हजार के पार हो गई है. मृतकों की संख्या भी 9,500 से ज्यादा हो गई है. केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने और इस महामारी से संक्रमित लोगों के लिए बेड की उपलब्धता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया है.

इस बीच, पाबंदियों के फिर से लागू होने की अटकलों के बीच दिल्ली और गुजरात सरकार ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बंद को फिर से लागू करने से इनकार किया है. राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को फिर से लागू किए जाने की आशंका जताई जा रही थी.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles