Monday, November 28, 2022

महाराष्ट्र/औरंगाबाद : कृषि मंत्री का स्टिंग ऑपरेशन, किसान की आड़ में खाद की दुकान पर छापा

Reported By : सलीम कुरैशी (पालघर), Edited By : फरहान युनूस… Chhattisgarh Digest

महाराष्ट्र/औरंगाबाद : राज्य के कृषि मंत्री दादा भुसे ने रविवार को औरंगाबाद में एक उर्वरक की दुकान पर छापा मारा। पिछले कुछ दिनों से राज्य के कई हिस्सों में उर्वरक विक्रेताओं द्वारा बाधा डालने की शिकायतें मिली हैं। उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुवे राज्य कृषि मंत्री ने किसान बन दुकान पर छापामारी कार्यवाही की ।

इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, इस तरह हुई छापेमारी :

कृषि मंत्री दादा भुसे एक किसान की आड़ में औरंगाबाद के बाजार समिति में नवभारत फर्टिलाइज़र फ़र्टिलाइज़र शॉप में गए। उस दुकानदार से यूरिया के मांग की, दुकानदार द्वारा यूरिया नही होने की बात कही गई ।

उस समय, दुकानदार के यूरिया नहीं होने के जवाब पर – भुसे ने पूछा, ‘बोर्ड पर यह क्यों लिखा गया है कि उर्वरक का भंडार है, स्टॉक पंजीयक कहाँ है?’ विक्रेता ने अस्पष्ट उत्तर दिए।

विक्रेता द्वारा खाद देने से इनकार और अस्पष्ट उत्तर दिए जाने के बाद, कृषि मंत्री ने फौरन जिला कृषि अधिकारी को बुलवाया और अधिकारियों को दुकान का निरीक्षण करने का आदेश दिया। दुकान के गोदाम में यूरिया का बड़ा स्टॉक पाया गया । इस पर मंत्री ने विक्रेता के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई के आदेश दिये।

औरंगाबाद राज्य कृषि मंत्री दादा भुसे (फ़ाइल फोटो )

इस दौरान मंत्री ने सभी व्यापारियों को चेतावनी दी की किसानों के साथ इस तरह का व्यवहार स्वीकार नही किया जाएगा । किसानों को उचित दाम पर यूरिया मिलना चाहिए । राज्य में कालाबाजारी बरदास्त नही होगी, ऐसा करने वालों और दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

इस बीच, सोमवार को समीक्षा बैठक के लिए बीड जिले में गए दादा भुसे को भाजपा कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। भाजपा ने किसानों के फसली ऋण के लिए आज से राज्यव्यापी आंदोलन शुरू किया है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज दादा भुस को मांगों का एक बयान सौंपा। उन्होंने सरकार के खिलाफ आक्रामक नारे भी लगाए।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles