Tuesday, July 5, 2022

मोदी के मंत्री को प्रिंस चार्ल्स ने बताया झूठा, बोले-मेरा कोरोना ठीक हुआ मगर आयुर्वेद से नहीं

मोदी के मंत्री को प्रिंस चार्ल्स ने बताया झूठा, बोले-मेरा कोरोना ठीक हुआ मगर आयुर्वेद से नहीं

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद येशो नाइक ने दावा किया था कि ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी प्रिंस चार्ल्स आयुर्वेद इलाज की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण से उबर पाए। लेकिन अब उनके इस दावे को ब्रिटिश शाही परिवार के प्रवक्ता ने खारिज कर दिया है।

नाइक ने गुरुवार को गोवा में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि ‘बेंगलुरू में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं जो ‘सौख्य’ नाम से एक आयुर्वेद रिसॉर्ट चलाते हैं। उन्होंने मुझे फोन कर बताया कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ है। यह आयुर्वेद और होम्योपैथी का मिश्रण है।’

बता दें कि लाखों लोगों को अपना शिकार बनाने वाले कोरोना वायरस की चपेट में प्रिंस चार्ल्स भी आ गए थे। वह 25 मार्च को हुए परीक्षण में covid -19 पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन अब उनके बीमारी से बाहर निकलने की पुष्टि हो चुकी है, उनका कोरोना वायरस परीक्षण निगेटिव पाया गया है। उनके ठीक होने के बाद ही नाइक ने ये दावा किया था कि उन्हें कोरोना से लड़ने में आयुर्वेद के इलाज से मदद मिली।

जबकि इस बारे में जब प्रिंस ऑफ वेल्स के प्रवक्ता से सवाल किया गया तो उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा कि यह जानकारी गलत है। प्रवक्ता ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि प्रिंस ऑफ वेल्स ने ब्रिटेन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) की चिकित्सा सलाह का पालन किया और इससे अधिक कुछ नहीं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles