Tuesday, July 5, 2022

रायपुर : बरसों पुरानी जर्जर टंकी आज विस्फोटक से ढह गई, करीब 1/2 किमी का एरिया कराना पड़ा खाली

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रायपुर के भाठागांव स्थित पानी की टंकी बुधवार को विस्फोट के साथ ढहा दिया गया। यह टंकी काफी जर्जर हालत में थी। इससे पानी की सप्लाई भी बंद की जा चुकी थी। टंकी की हालत को देखते हुए नगर निगम ने इसे तोड़ने का निर्णय लिया था। इस पर जिला प्रशासन के आदेश के बाद कार्रवाई की गई। 

बरसों पुरानी जर्जर टंकी को विस्फोटक से ढह गई.

नगर निगम की टीम करीब 11.30 बजे जोन-6 में भाठागांव स्थित टंकी के पास पहुुंची। इससे पहले ही पुलिस फोर्स ने पूरा इलाका घेर रखा था। आसपास के करीब आधा किमी का एरिया खाली करा लिया गया। लोगों से अपने घरों के बाहर जाने के लिए कह दिया गया था। टंकी की क्षमता करीब 50 हजार लीटर पानी की थी। 

बताया जा रहा है कि जर्जर टंकी को ढहाने के लिए 6 में से 4 पिलर में विस्फोटक लगाया गया था। एक्सपर्ट चार्टेड इंजीनियर बीएस ग्रेवाल के मार्गदर्शन में विस्फोट कर टंकी ढहाई गई। जलविभाग के मुख्य अभियंता आरके चौबे ने बताया कि भाठागांव जब ग्रामीण क्षेत्र था तो आबादी की जरूरत के अनुसार इसका निर्माण कराया गया था। 

पहले मैनुअली गिराने का किया जा रहा था प्रयास :

इससे पहले शनिवार शाम जर्जर पानी टंकी को तोड़ने का काम चल रहा था। इस दौरान टंकी के ऊपरी हिस्सा गिरने से 3 मजदूर दब गए थे। जिन्हें काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला। हालांकि इनमें से एक मजदूर की मौत हो चुकी थी। इस मामले में ठेकेदार के खिलाफ पुरानी बस्ती थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles