Sunday, November 27, 2022

पुलिस मीट में डीजी बीएसएफ द्वारा सरहदी चौकीदारों का किया मान सम्मान

ग्वालियर/ पुलिस मीट में डीजी बीएसएफ द्वारा सरहदी चौकीदारों का किया मान सम्मान
श्री पंकज कुमार सिंह डीजी बीएसएफ द्वारा 41वीं अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी चैम्पियनशिप एवं माउण्टेड पुलिस ड्यूटी मीट का बीएसएफ एकेडमी टेकनपुर में उद्घाटन किया। कॉनफैडरेसन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस मार्टियरस वेलफेयर एसोशिएशन महासचिव रणबीर सिंह द्वारा प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि इस भव्य कार्यक्रम में पैरामिलिट्री फोर्स के 25 वेटरन्स को बुला कर डीजी साहब द्वारा मान सम्मान दिया। डीजी साहब ने सरहदी चौकीदारों का हाल चाल पूछा ओर रिटायरमेंट उपरांत होने वाली दिक्कतों के बारे में हर एक पुर्व अर्धसैनिक से विस्तार से बातचीत की। साथ ही एसोसिएशन अध्यक्ष जयेंद्र सिंह राणा द्वारा राज्य में किए जा रहे अथक प्रयासों की डीजी साहब को जानकारी दी गई। ज्ञातव्य रहे कि हाल ही में डायरेक्टर बीएसएफ एकेडमी द्वारा दिवाली मेले के आयोजन पर पुर्व अर्धसैनिकों को मेले में स्टाल उपलब्ध कराई थी।
इस विशेष मौके पर अध्यक्ष द्वारा डीजी साहब को पैरामिलिट्री फोर्स के कल्याण हितकारी योजनाओं के लिए जयेंद्र राणा द्वारा ज्ञापन सौंपा गया और साथ ही निवेदन किया कि डीजी बीएसएफ कम वार्ब चेयरमैन की हैसियत से फोर्स के भलाई के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों को प्रदेशों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्ड का गठन कराने हेतु चिट्ठी लिखी जाए। रणबीर सिंह ने भरोसा जताया कि डीजी साहब जल्दी ही प्रतिनिधिमंडल को बीएसएफ हेडक्वार्टर में मुलाकात के लिए बुलाएंगे ताकि फोर्सेस के भलाई संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर समाधान हो सके।


कॉनफैडरेसन द्वारा माननीय सोनाली मिश्रा अपर महानिदेशक/ डायरेक्टर एकेडमी, श्री संजय गहलोत ज्वाइंट डायरेक्टर, श्री जे एस औबराय चेयरमैन ऑर्जगेनाइजिंग कमेटी, श्री एसएस गुलेरिया डीआईजी, श्री राजेश शर्मा उपमहानिरीक्षक, कमांडेंट वेलफेयर श्री एके तिवारी को पुर्व अर्धसैनिकों को विशेष रूप से आमंत्रित करने के लिए साधुवाद दिया। उम्मीद कि अन्य सुरक्षा बलों द्वारा भी इस तरह से कार्यक्रम आयोजित कर अपने पुर्व अर्धसैनिकों को सम्मान देंगे।

रणबीर सिंह
महासचिव

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles