Monday, September 26, 2022

मानसून/ प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक, 14,15,16 जुलाई को कई हिस्सों में भारी बारिश, जाने मौसम का हाल सिर्फ छत्तीसगढ़ डाइजेस्ट पर

Chhattisgarh Digest News Desk, Edited by : नाहिदा कुरैशी, फरहान युनूस.

सांकेतिक तस्वीर

रायपुर, राजनांदगांव समेत आसपास के जिलाें में बारिश, दो दिन तक हालात ऐसे ही रहने के आसार
तस्वीर राजनांदगांव के भकरापारा की है। काफी देर तक पूरे जिले में बादल यूं ही बरसते रहे। नगर निगम की टीम को अफसरों ने बारिश में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

राजनांदगांव शहर भी हुआ सराबोर, बस्तर के निचले इलाकों में प्रशासन ने बाढ़ से बचने की तैयारी शुरू की. शहरी इलाकों में नगर निगम कर रहा सफाई के दावे, मगर कई बस्तियों में जल भराव का भी संकट.

राजनांदगांव. शहर के कई इलाकों में मंगलवार की दोपहर बारिश हुई। सुबह की शुरुआत हल्की धूप के साथ हुई मगर इसके बाद मौसम में आए बदलाव ने शहर को भिगाया। तेज हवाएं भी चलती रहीं। भकरापारा इलाके में भी देर तक बारिश होती रही। रायपुर के एमजी रोड पर भी तेज बारिश की वजह से ट्रैफिक थम सा गया। राजधानी में करीब 45 मिनट तक मुसलाधार बारिश के बाद हल्के फुहारें पड़ती रहीं।

मौसम विभाग का अनुमान
प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक, 14 जुलाई, 15 जुलाई और 16 जुलाई को कई हिस्सों में भारी बारिश, बिजली कड़कने और तूफानी हवाएं चलने की संभावना है। रायपुर शहर में अगले 24 घंटों में आसमान बादलों से भरे रहने और बारिश होने के साथ-साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। अब तक प्रदेश का सबसे अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस राजनांदगांव में दर्ज किया गया है।

धमतरी में हालात
जिले में एक जून से अब तक 414.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक धमतरी विकासखण्ड में 524.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है, मगरलोड विकासखण्ड में सबसे कम 335.4 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। इसी तरह नगरी विकासखण्ड में 423.3 मिलीमीटर और कुरूद विकासखण्ड में 374.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।

महासमुंद में 585.2 मिमी बारिश
जिले में अब तक 585.2 मिमी तक बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों तक जिले में बारिश के आसार हैं। मंगलवार को जिले में 5.6 मिमी की औसत वर्षा दर्ज की गई। महासमुंद तहसील में 10.0 मि.मी., पिथौरा तहसील में 2.0 मि.मी., सरायपाली तहसील में 9.2 मि.मी. एवं बसना तहसील में 7.0 मि.मी बारिश दर्ज की गई है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles