Thursday, February 22, 2024

कमांडेंट चेतन चीता द्वारा वार्ब मीटिंग की अध्यक्षता कर पूर्व अर्धसैनिकों को दिया आश्वासन

रिटायर्ड कर्मियों के पैंशन पुनर्वास एवं कल्याण को लेकर समूह केंद्र सीआरपीएफ झड़ौदा कलां, नई दिल्ली में वार्ब मीटिंग का आयोजन किया गया।
महासचिव रणबीर सिंह के कहे अनुसार इस तिमाही बैठक की अध्यक्षता जांबाज कमांडेंट कोरोना वेरियर्स चेतन चीता द्वारा की गई जिंहोने राष्ट्र के लिए सीने में 9 गोली खाई थी। पैरामिलिट्री वेटरनस के लिए गौरव का विषय इस विशेष बैठक में पहली बार कॉनफैडरेसन चेयरमैन पूर्व एडीजी श्री एचआर सिंह ने शिरकत की साथ ही केंद्रीय गृह सचिव व वार्ब चेयरमैन श्री एसएल थाउसेन आईपीएस से भलाई संबंधित मुद्दों को लेकर मुलाकातों का जिक्र किया। ज्ञातव्य रहे कि श्री एसएल थाउसेन सीआरपीएफ के अलावा बीएसएफ के भी डायरेक्टर जनरल पद पर आसीन हैं। रिटायर्ड कर्मियों को सीएलएमएस के तहत मदिरा जारी करने में देरी प्रमुख मुद्दा उठाया गया। महासचिव रणबीर सिंह द्वारा पैरामिलिट्री फोर्सेस वास्ते अर्ध सेना झंडा दिवस कोष की स्थापना का विषय उठाया गया। 22 मई ग्वालियर में आयोजित होने वाले ऑल इंडिया एक्स पैरामिलिट्री सेमिनार के लिए पूर्व अर्ध सैनिकों को शामिल होने वास्ते निमंत्रण दिया। वीएस कदम कोषाध्यक्ष ने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश को लागू करने की मांग की जिसमें एक्स मैन दर्जा व राज्यों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्डों की स्थापना की आवश्यकता पर बल दिया। पूर्व एडीजी एचआर सिंह द्वारा रिटायर्ड कर्मियों के मरणोपरांत सलामी सम्मान का जिक्र किया। सीआईएसएफ के रिटायर्ड कर्मियों को मदिरा जारी करने का मुद्दा उठाया गया।
कमांडेंट चेतन चीता ने हाल ही में बैंक व पोस्ट आफिस द्वारा शुरू की गई भलाई योजनाओं पर प्रकाश डाला। महासचिव रणबीर सिंह द्वारा ग्रुप सेंटर में पिछले बार आयोजित कि गई मीटिंग में उठाए गए प्वाइंटस पर ब्योरेवार क्या कारवाई की गई इसका रिकार्ड उपलब्ध नहीं होने पर हैरानी जताई। बहादुरगढ झज्जर के आसपास रहने वाले पूर्व अर्धसैनिकों ने फिर से एरिया ऑफ रिस्पांसिबल तय करने की मांग की क्योंकि उन्हें गुड़गांव जाने में तीन घंटे समय लगता हैं जबकि झड़ौदा कलॉ एकदम नजदीक पड़ता है। बैठक के अंत में कमांडेंट चेतन चीता द्वारा पूर्व अर्ध सैनिकों का आभार व्यक्त कर बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।

रणबीर सिंह
महासचिव

ये भी पढ़े

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles