Tuesday, January 31, 2023

सार्क प्रेस कॉन्फ्रेंस 2023 का दिल्ली मेनिफेस्टो

Female Leading Interview With Journalists Outside

सार्क प्रेस कॉन्फ्रेंस 2023 का दिल्ली मेनिफेस्टो

पत्रकारिता और जनसंचार के सभी सार्वभौमिक मूल्यों, नैतिकता और सिद्धांतों का सम्मान करते हुए, हम मीडिया के माध्यम से बहने वाले सभी संदेशों को बेजुबानों की आवाज बनाने और प्रेस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए अपनी शाश्वत प्रतिबद्धता को दोहराने के लिए अपनी हार्दिक प्रतिबद्धता व्यक्त करते हैं।  सम्मेलन द्वारा पारित घोषणापत्र के सात बिन्दु इस प्रकार हैं।

1) यह सम्मेलन सार्क क्षेत्र की सभी सरकारों से सभी पहलुओं में प्रेस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने का आग्रह करता है।

2) यह सम्मेलन सभी सार्क सरकारों से पत्रकारों की पेशेवर संतुष्टि और सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करता है।

3) यह सम्मेलन सभी से अपील करता है कि वे पत्रकारों के अधिकारों का सम्मान करें और जिस मीडिया को वे प्रकाशित करना चाहते हैं, उसके लिए जानकारी एकत्र करें और संवाद करें।

4) सम्मेलन सार्क क्षेत्र के सभी देशों में राज्य के चौथे स्तंभ के रूप में उभरते जनसंचार माध्यम और पत्रकारिता उद्योग की स्थापना का आह्वान करता है।

5) यह सम्मेलन सार्क देशों की सभी कॉर्पोरेट एजेंसियों से मूल्यों, सिद्धांतों और नैतिकता के साथ काम करने का आग्रह करता है।

6) यह सम्मेलन सभी से सामाजिक परिवर्तन के लिए जनमत और स्वतंत्रता के साथ राष्ट्र निर्माण की सोच को विकसित करने की पुरजोर अपील करता है।

7) यह सम्मेलन सार्क देशों की सभी सरकारों से विकास, प्रगति और स्थिरता के लिए क्षेत्र में स्थायी शांति बनाए रखने का आग्रह करता है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles