Wednesday, May 22, 2024

फोन में दिखें ये बदलाव तो समझ लें हो रही है ‘टैपिंग’! दूर बैठे व्यक्ति को सब पता चल जाएगा

फोन में दिखें ये बदलाव तो समझ लें हो रही है ‘टैपिंग’! दूर बैठे व्यक्ति को सब पता चल जाएगा

आपका स्मार्टफोन कभी-कभी अजीब व्यवहार करने लगता है। ऐसे में आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो बड़ी समस्या हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका स्मार्टफोन आपके साथ होने पर भी उसमें मौजूद अहम जानकारियां हैकर्स के हाथ लग सकती हैं और आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अगर आपको इस बात का अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्मार्टफोन में क्या-क्या बदलाव देखने को मिलते हैं तो आप समझ जाएं कि स्मार्टफोन टैप हो रहा है।

एफबी चैटिंग में बदलाव करें

यदि आप व्हाट्सएप या एफबी पर चैट कर रहे हैं और आपके संदेश देखने से पहले देखे जा रहे हैं, तो आपका फोन हैक हो गया है और टैप किया जा रहा है। अगर आप ऐसी किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आपको तुरंत अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए और इसे फिर से चालू करने के बाद इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

बिना इस्तेमाल के भी डाटा खत्म हो रहा है

यदि आप डेटा का उपयोग नहीं कर रहे हैं और फिर भी स्मार्टफोन डेटा का उपयोग कर रहा है, तो संभावना है कि स्मार्टफोन डेटा की खपत कर रहा है और इसके पीछे टैपिंग एक बड़ा कारण हो सकता है, जिससे डेटा की आवश्यकता बढ़ सकती है। ऐसे में आपको अपना स्मार्टफोन टेक्निशियन को दिखाना चाहिए।

स्मार्टफोन बिना वजह हैंग हो जाता है

स्मार्टफोन का हैंग होना तो आम बात है लेकिन महंगे फोन में भी यह समस्या बनी रहे तो समस्या कुछ और ही हो सकती है। दरअसल स्मार्टफोन अक्सर अपने आप काम करने लगते हैं, ऐप्स अपने आप खुल जाते हैं और हमें लगता है कि फोन हैंग हो रहा है। हालांकि इसके पीछे टैपिंग एक बड़ा कारण हो सकता है। ऐसे में आपको इस समस्या को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles