Monday, November 28, 2022

Watch Video : संसदीय सचिव स्वागत सम्मान में उड़ रही सोशल डिस्टेनसिंग की धज्जियां, क्षेत्र में कोरोना बढ़ने का बना खतरा

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

सुरजपुर : जिले में इनदिनों खुलेआम सोसल डिस्टेनसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है जिसका जीता जागता उदाहरण सोसल मीडिया में विभिन्न स्थानों पर चल रहे स्वागत सम्मान कार्यक्रमो में देखने को मिल रहा है जिसमें कोरोना महामारी के बढ़ने के आसार भी स्पष्ट नजर आ रहे है।

संसदीय सचिव के स्वागत सम्मान कार्यक्रम में उड़ रही सोसल डिस्टेनसिंग की धज्जियां

गौरतलब है की इनदिनों राज्य शासन में संसदीय सचिव की नवीन नियुक्तियां हुई है जिसमें भटगांव विधायक को भी संसदीय सचिव बनाया गया है जो की बीते दिनों रायपुर से अपने गृहग्राम वापस आ रहे थे ।इस दौरान विभिन्न स्थानों पर उनके समर्थकों के द्वारा भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा कर स्वागत सम्मान कार्यक्रम किया गया जिसमें खुलेआम सोसल डिस्टेनसिंग की धज्जियां तो उड़ाई गई साथ ही समर्थकगण बिना मास्क के भी नजर आए।

वर्तमान कोरोना काल मे जहाँ विश्व इस महामारी से जुंझ रहा है जिसमे 1003832 मरीजो की पुष्टि हो चुकी है तथा 25602 मरीजो की मृत्यु भी हो गई है ।वहीं छत्तीशगढ़ में 4976 मरीजों की पहचान हुई तथा 1440 मरीज सक्रिय है । यह सब जानने सुनने के बाद एक आम ग्रामीण व्यक्ति भी भय से सिर्फ आवश्यक कार्य को लेकर ही बाहर निकल रहा है लेकिन वहीं शासन के जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा इस प्रकार का कृत्य किया जाना एक तरह से समाजिक दृष्टिकोण से बिल्कुल भी उचित नही है ।

ताज्जुब की बात तो यह है की वर्तमान में चल रहे कोरोना काल मे एक आम व्यक्ति यदि किसी अन्य जिले से आता है तो उसे कमसे कम 14 दिन का होम क्वारन्टीन किया जाता है और उल्लंघन किये जाने पर प्रशासन द्वारा वैधानिक कार्यवाही भी की जाती है जबकि वहीं प्रभावशालियो व्यक्तियो को सैकड़ो की संख्या में चन्दन टीका व फूल माला पहनाया जाता है यहां पर इनके सभी नियम, कानून, कार्यवाही शिथिल हो जाते है ।

देखें वीडियो :

एक तरफ जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न चौक चौराहों सहित भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर मास्क व सोशल डिस्टेंटिंग के नाम पर जुर्माना वसूला जा रहा है तो दूसरी तरफ प्रभावशाली व्यक्तियो द्वारा खुलेआम सभी नियम कानून को दरकिनार कर किये जा रहे ।

आम नागरिकों पर कार्यवाही, प्रभावशालियों को खुली छूट
वहीं स्वागत सम्मान समारोह को खुली छूट दी जा रही है, जिसे देखते हुए यह कहना तनिक भी गलत नही होगा की प्रशासन की नजर में कोरोना महामारी से सिर्फ साधारण व्यक्ति ही संक्रमित हो रहे है, और उनके द्वारा ही बढ़ाया जा रहा है तभी तो सैकड़ो की भीड़ में अधिकारीगण भी साथ मे खड़े है ।

जिससे यह भी स्पष्ट होता है की प्रशासन भी इन जिम्मेदारों के साथ हाथ से हाथ मिलाकर इस महामारी को बढ़ाने में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

वहीं भैयाथान के स्थानीय व्यापारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया की स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस विभाग द्वारा दुकानों के सामने खड़े ग्राहकों को जो की आवश्यक वस्तुयों को लेने के लिए आते है को चमका धमका कर सोसल डिस्टेंसिंग के नाम पर एवम मास्क न लगाने के नाम पर 100 रुपये जुर्माना लेकर भगा दिया जाता है साथ ही दुकानदारों को भी डराया धमकाया जाता है लेकिन स्वागत सम्मान कार्यक्रम को देखकर तो ऐसा लग रहा है की जैसे कोरोना महामारी फैला ही नही है या फिर प्रभावशाली व्यक्तियों के डर से भैयाथान से कोसो दूर चला गया है तभी तो पूर्व में चमकाने धमकाने वाले जिम्मेदार भी स्वागत सम्मान समारोह में भीड़ का हिस्सा बनकर अपनी सहभागिता निभा रहे है ।

इस मामले में सांसद प्रतिनिधि व वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव प्रताप सिंह ने कहा की बीते माह क्षेत्रीय विधायक रायपुर से आने के पश्चात 14 दिन के होम कोरंटाईन में थे इसके बावजूद भी उनके द्वारा स्वागत सम्मान समारोह कार्यक्रम को प्राथमिकता दिया जा रहा जिसमे न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और न ही मास्क लगाने का जो की अपने आप मे गैर जिम्मेदाराना हरकत को बयाँ कर रहा है।

वहीं भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष शान्तनु गोयल ने बताया की बताया की प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस विभाग द्वारा दुकानों के सामने खड़े ग्राहकों को जो की आवश्यक वस्तुयों को लेने के लिए आते है को चमका धमका कर सोसल डिस्टेंसिंग के नाम पर एवम मास्क न लगाने के नाम पर 100 रुपये जुर्माना लेकर भगा दिया जाता है साथ ही दुकानदारों को भी डराया धमकाया जाता है लेकिन स्वागत सम्मान कार्यक्रम को देखकर तो ऐसा लग रहा है की जैसे कोरोना महामारी फैला ही नही है या फिर प्रभावशाली व्यक्तियों के डर से भैयाथान से कोसो दूर चला गया है तभी तो पूर्व में चमकाने धमकाने वाले जिम्मेदार भी स्वागत सम्मान समारोह में भीड़ का हिस्सा बनकर अपनी सहभागिता निभा रहे है ।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles