Sunday, August 14, 2022

दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन लगा दिया PM मोदी का पोस्टर, मंत्री का आरोप; इवेंट में नहीं गए केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार और LG के बीच झगड़ा और बढ़ता दिख रहा है. केजरीवाल सरकार ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में PM मोदी के पोस्टर जबरन लगाए जा रहे हैं. साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम से पहले PM मोदी को पोस्टर लगा दिए और कहा कि अगर ये फोटो हटाई तो कार्रवाई की जाएगी. बता दें, दिल्ली सरकार का ‘वन महोत्सव’ कार्यक्रम था, जिसमें CM केजरीवाल और LG दोनों को आना था.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘हम झगड़ा नहीं चाहते, सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक बनाया गया. इसलिए सीएम और मैं दोनों नहीं जा रहे. दिल्ली सरकार के सरकारी आयोजन में शनिवार रात पुलिस भेजी गई. यह पुलिस PMO के निर्देश पर भेजी गई है. पुलिस ने स्टेज कब्जे में लिया और कार्यक्रम के बैनर की जगह पीएम मोदी की फ़ोटो वाला बैनर लगाया गया और कहा कि इसको हटाया तो कार्रवाई होगी.’।

दिल्ली में 11 जुलाई से वन महोत्सव चल रहा था, जिसके तहत दिल्ली में वृक्षारोपण चल किया जा रहा था. आज वन महोत्सव का समापन था. इस मौके पर असोला भाटी में कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें एलजी-सीएम दोनों को शामिल होना था.

उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में ना पहुंचने पर दुख जताया. उन्होंने वन महोत्सव कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘किन्हीं कारणवश वो नहीं आ पाए. वह आते तो अच्छा होता.’

बता दें, इससे पहले कई बार केजरीवाल सरकार और दिल्ली के उप-राज्यपाल कई मुद्दों पर आमने-सामने आ चुके हैं. हालही, उप-राज्यपाल वीके सक्सेना पहले ही केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति 2021-22 से संबंधित नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर चुके हैं. उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर की थी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के प्रभारी मंत्री हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया का बचाव किया और दावा किया कि उन्हें ‘‘फर्जी” मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,434FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles