Saturday, March 2, 2024

कोरोना के 77 नए मरीज छत्तीसगढ़ में : प्रदेश में 909 एक्टिव मरीज,पॉजिटिविटी दर घटकर 2.76 प्रतिशत हुई

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश भर में 2793 नमूनों की जांच में 77 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये मई महीने के 7 दिनों में दिनों में मरीजों की दूसरी सबसे कम संख्या है। वहीं 311 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई है। इस बीच किसी मरीज की जान नहीं गई। बढ़ते संक्रमण में मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है।

प्रदेश के 17 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित दुर्ग जिले में मिले हैं। यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 है। इसी तरह रायपुर में 12 मरीजों की पुष्टि हुई है। सरगुजा जिले से मरीजों की संख्या 7 है, इसी तरह राजनांदगांव जिले से भी 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बालोद जिले से यह संख्या 6 है।

धमतरी से 5, कोरिया जिले से भी 5 मरीज मिले हैं। बलौदा बाजार से 3,महासमुंद से 3 और सूरजपुर जिले से भी 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा बलरामपुर में भी संक्रमितों का आंकड़ा 3 है। बिलासपुर से 2 मरीज संक्रमित पाए गए हैं, कोरबा में 2, जांजगीर-चांपा में 2, दंतेवाड़ा में 2 और बीजापुर और गरियाबंद में 1-1 मरीज कोविड‌ पॉजिटिव पाए गए हैं।

अब और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत

प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles