Thursday, April 18, 2024

एड ऑफिसर ने होरा हाउस में प्रवेश किया; करोड़ों शेयर धांधली में सीबीआई जांच

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार सुबह की शुरुआत एक बार फिर ED की छापेमार कार्रवाई से हुई है। राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कारोबारी के घर छापा मारा तो दूसरी तरफ दुर्ग में कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके भाई के यहां CBI ने रेड मारा है।

रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में ईडी के अधिकारियों ने एक घर में छापा मारा है। वह घर कारोबारी गुरु चरण होरा का बताया जा रहा है। सुबह 5 बजे के आसपास ED की टीम होरा के घर में दाखिल होकर छानबीन शुरू की। ये कार्रवाई प्रदेश में दो हजार करोड़ के शराब घोटाले से जुड़ी बताई जा रही है।

दूसरी तरफ दुर्ग के पदमनाभपुर में सुबह 5:15 बजे सीबीआई की टीम ने दबिश दी। मिनी स्टेडियम के सामने कोठारी निवास और दफ्तर की जांच की जा रही है। यहां रहने वाले कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके भाई चार्टर्ड अकाउंटेंट श्रीपाल कोठारी के घर की जांच की जा रही है। घर के बाहर CRPF के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

शराब घोटाला मामले में कारोबारी अनवर को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया था कि अनवर ढेबर रायपुर के ग्रैंड इंपीरिया होटल में छुपा था। इस होटल का कारोबार होरा ही संभालते हैं। ईडी ने अपने आरोप पत्र में अनवर ढेबर के साथ अवैध धंधे में गुरुचरण होरा की हिस्सेदारी का जिक्र भी किया है। इसी वजह से अब होरा के घर और दफ्तरों की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक दुर्ग के सुरेश कोठारी, सिद्धार्थ कोठारी और सीए श्रीपाल कोठारी के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 406, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया था। यह केस कोलकाता में दर्ज है। प्रकरण के मुताबिक साल 2005 में शिकायतकर्ता प्रकाश जयसवाल ने रजत बिल्डकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 40,000 शेयर खरीदे थे। इन शेयर्स की वर्तमान कीमत लगभग 54 करोड़ है। सुरेश कोठारी और उनके भाइयों ने जयसवाल के शेयर्स को धोखे से अपने नाम कर लिया था।

इस मामले की सुनवाई अदालत में भी चल रही है। फिलहाल अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई छानबीन के लिए दुर्ग पहुंची है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार अलग अलग गाड़ियों में 2 दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारियों ने कोठारी बंधुओं के घर छापेमारी की है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles