Saturday, March 2, 2024

देखे विडियो:- नफरत और हिंसा के खिलाफ नागरिक समाज का शांति मार्च


नफरत और हिंसा के खिलाफ नागरिक समाज का शांति मार्च
रायपुर ।14 अप्रैल अंबेडकर दिवस के अवसर पर रायपुर नागरिक समाज के बैनर तले आम नागरिकों ने अंबेडकर चौक से आजाद चौक गांधी प्रतिमा तक शांति मार्च निकाला। इस शांति मार्च में साजा के बीरनपुर गांव में हुई घटना को सांप्रदायिक रंग देकर पूरे प्रदेश का माहौल खराब करने की वीएचपी संघ व बीजेपी की कोशिश को नागरिक समाज द्वारा कड़ी निन्दा की गई।
रैली संविधान बचाओ देश बचाओ, भाई भाई नही लड़ेगा, साम्प्रदायिकता मुर्दाबाद के नारे के साथ गांधी प्रतिमा तक पहुंची जहां सैकड़ों लोगो का हुजूम इकट्ठा हुआ।छत्तीसगढ़ जैसे शांति के टापू में घृणा, हिंसा और नफरत फैलाने की कोशिश का पुरजोर विरोध करते हुए इस मार्च में शामिल प्रबुद्ध जनों ने क्षुद्र चुनावी हितों केलिए प्रदेश के शांतिपूर्ण वातावरण को दूषित करने के प्रयासों को समाज के सभी वर्ग के लोगों से एकजुट होकर ऐसी कोशिशों को परास्त करने और मोहब्बत का पैगाम पंहुचाने की अपील की ।
शांति मार्च में शामिल सभी नागरिकों ने सांप्रदायिकता को परास्त करने और प्रदेश की आबो हवा को शांत रखने की सौगंध ली। नागरिक समाज ने यह संकल्प व्यक्त किया है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ के सभी शहरों और कस्बों में इस प्रकार के शांति मार्च स्थानीय सभी वर्गों के, हम विचार नागरिकों की मदद से निकाले जाएंगे। छत्तीसगढ़ को अशांत करने के हर हथकंडे को पूरी ताकत लगाकर विफल किया जाएगा। यह प्रदेश की शांति को ही नष्ट करने का प्रयास है जिसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है । नागरिक समाज ने प्रदेश को किसी सूरत में विभाजनकारी राजनीति की प्रयोगशाला न बनने देने का संकल्प लेते हुए प्रदेश भर में ऐसे मार्च आयोजित करने का आव्हान किया ।

Watch Video :- Chhattisgarh Digest
सभा को डॉ राकेश गुप्ता ने संबोधित किया व धर्मराज महापात्र ने सभी का आभार प्रकट किया।


शांति मार्च में किसान, मजदूर नेताओं, शिक्षक, प्रोफेसर,रंगकर्मी, लेखक, पत्रकार, छात्र संगठनों के लोग शामिल थे। शांतिमार्च में हिस्सा लेने वालों में प्रमुख रूप से दिवाकर मुक्तिबोध डा राकेश गुप्ता, धर्मराज महापात्र, प्रोफेसर एल एस निगम, ईश्वर सिंह दोस्त, एमके नंदी, मिनहाज असद डॉक्टर आलोक वर्मा
रुचिर गर्ग, , आवेश तिवारी, राजकुमार सोनी, विनोद तिवारी, डा राजेश अवस्थी, अखिलेश एडगर, प्रदीप मिश्र, प्रदीप गभने ,अजय कन्नोजे, साजिद राजा, हरजीत जुनेजा डॉ सत्यजीत साहू एच.पी. साहू परवेज सैयद, उचित शर्मा धनेश जोशी नोमान अकरम हमीद अंकित बागबाहरा अरुण काठोटे तेजेंद्र जग्गी बी.वी. रवि कुमार, नन्हे खान,महेंद्र कोचर विजय चोपड़ा राजीव गुप्ता सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles