Monday, September 26, 2022

राहुल के विदेश नीति पर सवाल तो विदेश मंत्री ने दिया जवाब…

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने भारत की विदेश नीति पर सवाल उठाने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जवाब दिया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में एक ट्वीट करके देश की विदेश नीति पर सवाल उठाए थे. राहुल ने अपने ट्वीट में कहा था – वर्ष 2014 के बाद से, प्रधानमंत्री की लगातार बड़ी गलतियों और अविवेकपूर्ण फैसलों ने भारत को मौलिक रूप से कमजोर किया है और हमें असुरक्षित बना दिया है.

राहुल की ओर से सरकार की नीतियों पर किए गए इस प्रहार पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जवाब दिया. उन्‍होंने जवाबी ट्वीट में कहा – राहुल गांधी ने विदेश नीति पर सवाल उठाए हैं. यहां मैं कहना चाहता हूं कि हमारी प्रमुख पार्टनरशिप मजबूत और इंटरनेशनल स्‍टेडिंग ऊंची हुई है. अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मेलनों और अमेरिका, रूस, यूरोप और जापान के साथ बैठकों में यह देखा जा सकता है.

भारत-चीन सीमा गतिरोध मामले में राहुल ने सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है. कोरोना की महामारी के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे उपायों को लेकर भी वे ट्वीट कर चुके हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से राहुल गांधी और केंद्र सरकार के बीच ट्वीट वार जारी है. राहुल अपने ट्वीट के जरिये सरकार पर निशाना साधते रहे हैं और केंद्र सरकार की ओर से इस पर पलटवार किया जाता रहा है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles