Friday, March 1, 2024

रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल ने जयपुर-मुंबई ट्रेन में गोलीबारी की, 4 मृतकों में वरिष्ठ भी शामिल

रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल ने जयपुर-मुंबई ट्रेन में गोलीबारी की, 4 मृतकों में वरिष्ठ भी शामिल

पालघर | सलीम कुरेशी

रेलवे सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल ने सोमवार को पालघर स्टेशन पार करने के बाद चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी की और एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और ट्रेन से बाहर कूद गए। दहिसर स्टेशन के पास. वेस्टर्न रेलवे ने आरोपी कांस्टेबल को उसके हथियार समेत हिरासत में ले लिया है. ट्रेन के अंदर फायरिंग की घटना में एएसआई समेत चार के हताहत होने की खबर है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. रेलवे सुरक्षा बल ने कहा, डीसीपी नॉर्थ जीआरपी को सूचित कर दिया गया है।

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने कहा, “मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना मिली है। एक आरपीएफ कांस्टेबल चेतन कुमार ने अपने सहयोगी एएसआई टीकाराम मीना पर गोली चला दी और घटना के दौरान तीन अन्य यात्रियों को भी गोली लग गई।” प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसने अपने सरकारी हथियार से गोली चलाई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोली चलाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, हम इसकी जांच कर रहे हैं।”

पश्चिम रेलवे के डीआरएम नीरज वर्मा ने कहा, “हमें सूचना मिली कि एक आरपीएफ कांस्टेबल, जो एस्कॉर्ट ड्यूटी पर था, ने गोलीबारी की। चार लोगों को गोली मार दी गई, उनमें से एक आरपीएफ एएसआई था। हम सभी चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहे हैं और परिवारों को राहत दी गई है।” संपर्क किया गया। अनुग्रह राशि दी जाएगी।”

अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल ने अपने स्वचालित हथियार से गोलीबारी की, जिसमें सुबह पांच बजे के बाद जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस के एक आरपीएफ सहायक उप निरीक्षक और तीन अन्य यात्रियों की मौत हो गई। पालघर मुंबई से लगभग 100 किमी दूर है।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चेतन कुमार चौधरी ने चलती ट्रेन में अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीना पर गोली चला दी।

अधिकारी ने बताया कि अपने सीनियर की हत्या करने के बाद कांस्टेबल दूसरी बोगी में गया और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी।

सरकारी रेलवे पुलिस और आरपीएफ अधिकारियों की मदद से कांस्टेबल को मीरा रोड पर पुलिस ने पकड़ लिया।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles