Tuesday, July 5, 2022

राजस्थान : केंद्रीय मंत्री के साथ 2 कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR दर्ज

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार गिराने को लेकर बागी विधायकों की कोशिश का मामला गहराता ही जा रहा है. गुरुवार को कांग्रेस की ओर से कुछ ऑडियो टेप की बात सामने आने के बाद राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज किया है. कांग्रेस ने इस ऑडियो टेप में सीधे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत का नाम लिया है.

SoG सबसे पहले ऑडियो टेप की प्रमाणिकता की जांच करेगा. मामले में राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मामले में धारा 124A और 120B दो धाराओं में एफआईआर दर्ज किया है. केंद्रीय मंत्री के खिलाफ 124A धारा के तहत यानी राजद्रोह के आरोप में केस दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के विधायकों भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिसमें भंवरलाल, संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है. उन्होंने कहा कि इन टेप्स से एक बात साफ़ है कि बीजेपी जनमत अपहरण की कोशिश कर रही है. सुरजेवाला ने कहा कि ‘हम मांग करते हैं कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ख़िलाफ़ SOG द्वारा मुक़दमा हो वो जांच में ग़लत पाए जाएं तो उनकी गिरफ़्तारी हो.’

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने अपने दोनों विधायकों को भी पार्टी से निलंबित किए जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस का फैसला है कि भवंरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया गया है और कारण बताओ नोटिस दिया गया है.’ सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पार्टी ने सचिन पायलट से भी सामने आकर अपना स्टैंड साफ करने को कहा है. 

यह भी पढे

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पिछले एक महीने से विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की कोशिश चल रही है और SOG जांच भी कर रही है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों को खरीदकर चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की गई.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles