Monday, December 5, 2022

घर बैठे ऑनलाइन परीक्षा दे, लर्निंग लाइसेंस होगा आपके हाथों में

Chhattisgarh Digest News Desk : Edited by : Nahida Qureshi, Farhan Yunus.

रायपुर। Chhattisgarh Learning License लर्निंग लाइसेंस के लिए अब आपको आरटीओ कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और न ही एजेंट मोटी रकम वसूल पाएंगे। क्योंकि आवेदक अब घर बैठे या सेवा केंद्रों से ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकेंगे और परीक्षा भी ऑनलाइन देंगे,एजेंट आवेदक की मजबूरी का फायदा उठाकर मोटी रकम वसूलते हैं। वर्तमान में लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए आवेदक को आरटीओ के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

फ़ाइल फ़ोटो

परीक्षा पास करते ही लाइसेंस मिल जाएगा। परिवहन विभाग अपने नियमों में जल्द ही बदलाव करने जा रहा है। इसके लिए केंद्र ने आरटीओ मुख्यालय से दावा-आपत्ति मांगी है। परिवहन अधिकारी का कहना है कि जवाब जल्द ही केंद्र सरकार को भेज दिया जाएगा और यह सेवा लोगों को मिलने लगेगी।
ज्ञात हो कि प्रदेश में एक साल में लगभग तीन लाख लर्निंग लाइसेंस बनते हैं। वर्तमान में लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए आवेदक को आरटीओ के चक्कर लगाने पड़ते हैं। लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया की जानकारी नहीं होने पर आवेदक परेशान होकर एजेंट का सहारा लेते हैं। एजेंट आवेदक की मजबूरी का फायदा उठाकर मोटी रकम वसूलते हैं। लेकिन अब आवेदकों को घर बैठे लर्निंग लाइसेंस बनवाने की सुविधा से काफी राहत मिलेगी।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles