Saturday, March 2, 2024

आज की ताजा खबर : “छत्तीसगढ़ प्रदेश के सहकारी बैंकों में प्रबंधक के 522 पदों पर होगी भर्ती, व्यापमं को भेजा गया प्रस्ताव”

रायपुर । छत्तीसगढ़ के सहकारी बैंकों में राज्य निर्माण के बाद पहली बार 522 पदों पर एक साथ भर्ती होने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर पंजीयक सहकारी संस्थाएं छत्तीसगढ़ ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को प्रस्ताव भेजा है।

इसके अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य सरकारी बैंक में कुल 86 पद के लिए भर्ती होगी। इसी तरह जिला सहकारी केंद्रीय बैंक जगदलपुर में 95, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर में 139, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग में 74 और जिला सहकारी केंद्रीय बैंक राजनांदगांव के 106 पदों पर भर्ती होगी। 

इन पदों पर मिलेगी नौकरी

सहकारी संस्थाएं के पंजीयक नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने बताया कि उक्त पदों में कनिष्ठ प्रबंधक-दो, कनिष्ठ प्रबंधक (संवर्ग), उप प्रबंधक, सहायक प्रबंधक(फील्ड आफिसर), सामान्य सहायक तथा समिति प्रबंधक(संवर्ग) के पद शामिल हैं। उन्होंने बताया कि राज्य बनने के बाद यह प्रथम अवसर होगा जब राज्य के सहकारी बैंकों में इतनी अधिक संख्या में भर्ती होने जा रही है। 

उद्यानिकी फसलों के लिए ज्यादा से ज्यादा ऋण उपलब्ध क

उद्यानिकी फसलों के लिए ज्यादा से ज्यादा ऋण उपलब्ध कराने के लिए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने दिशा-निर्देश दिए हैं। बीते दिनों समीक्षा बैठक में उद्यानिकी फसलों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्ययोजना बनी। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को सहकारी समितियों में गोदाम निर्माण करने कहा। 

उन्होंने वाणिज्यिक कर (जीएसटी) विभाग के अधिकारियों को राजस्व संग्रहण में वृद्धि के लिए व्यापक कार्ययोजना के तहत कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में सहकारिता, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभागों की समीक्षा की गई। बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू विशेष रूप से मौजूद थे। मुख्य सचिव ने कहा कि वाणिज्यिक कर (जीएसटी) विभाग के अधिकारियों को जीएसटी/वेट में वृद्धि के लिए लक्ष्य निर्धारित करें।

ये भी पढ़े

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles