Monday, March 4, 2024

मधेसी शहीदों को माल्यार्पण, बीरगंज के पुराने कांग्रेसी नेताओं का किया सम्मान

शहीद दिवस के अवसर पर नेपाली कांग्रेस ने बीरगंज में कांग्रेस में लंबे समय तक योगदान देने वाले सात लोगों को सम्मानित किया है.

शहीद दिवस के अवसर पर सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस परसा क्षेत्र संख्या 2 की क्षेत्रीय कार्यसमिति द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया। कांग्रेस के केंद्रीय सदस्य और परसा 2 प्रतिनिधि सभा के सदस्य अजय चौरसिया ने उन्हें दोशला पहनाकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में हाजी तहूर अंसारी, राम छेत्री पदित, हदीस मियां मंसूरी, चंद्र नारायण सिंह रिजाल, लाल बहादुर प्रसाद कुर्मी, लाल मुहम्मद अंसारी और मनाला अंसारी शामिल हैं।

क्षेत्रीय अध्यक्ष मुहम्मद शहाबुद्दीन ने कहा कि लगभग तीन दशकों से कांग्रेस में सक्रिय रहे और पार्टी के संगठन के विस्तार और मजबूती में योगदान देने वाले सभी सात नेताओं को सम्मानित किया गया.

शहीद दिवस के मौके पर कांग्रेस ने बीरगंज के नारायणी अस्पताल परिसर में शहीद थेर बम मॉल, घंटाघर के पास मधेसी पार्क और गंडक चौक में शहीद तेज बहादुर अमात्य की शालिक को भी श्रद्धांजलि दी है.

कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस के केंद्रीय सदस्य व सांसद अजय चौरसिया ने कहा कि सत्ता के मौजूदा संतुलन से लोकतंत्र, संघवाद और संविधान खतरे में है. उन्होंने यह भी कहा कि इसकी रक्षा के लिए लोकतांत्रिक राजनीतिक ताकतों का एकजुट होना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र, बहुदलीय, मधेस और गणतंत्र के अधिकारों के लिए आंदोलन में सहयोग देने वाले शहीदों के बलिदान और बलिदान के कारण अब तक की राजनीतिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं और अब समय आ गया है कि लोकतांत्रिक इसकी रक्षा के लिए सावधान।

कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष शाहबुद्दीन एवं अध्यक्षता केन्द्रीय सदस्य चौरसिया, कांग्रेस परसा अध्यक्ष एवं राज्य विधानसभा सदस्य जनार्दन सिंह छेत्री, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राम नारायण कुर्रमी एवं अशोक कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष प्रेम बहादुर थापा,संयुक्त सचिव मदन यादव, अनुशासन समिति समन्वयक रमेश पांडेय, नगर पालिका अध्यक्ष मनिंद्र लाल श्रेष्ठ, बहुदरमई नगर पालिका के पूर्व महापौर नितेंद्र साह, अधिवेशन प्रतिनिधि दीना गुप्ता व रामरूप प्रसाद कुर्मी, राकेश सिंह, प्रकाश उपाध्याय, महिला नेत्री मिंटूदेवी सिंह, किरण सरकार, रंभा मिश्रा , रूपा श्रेष्ठ, नेता रामजनम चौधरी, शिवनारायण राम, सरजुग महतो,कार्यक्रम में मनोहर साह, संतोष सिंह, धीरज कुमार गुप्ता, नवसंघ परसा के अध्यक्ष रमेश यादव, बूथ अध्यक्ष शेख निजामुद्दीन, विश्वेश्वर पटेल, युवा नेता दिलीपराज कार्की, रामविनेश यादव, नवसंघ के पूर्व जिला सदस्य राहुल कुमार गुप्ता सहित अन्य शामिल हुए.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles