Tuesday, November 29, 2022

हादसा/ अलग-अलग दो गांवों में दो अबोध बच्चों की पानी मे डूबने से मौत

Chhattisgarh Digest News Desk ; Edited by : नाहिदा कुरैशी, फरहान युनूस.

बेमेतरा. जिले के दो अलग-अलग गांवों में तालाब में डूबने से दो अबोध बच्चों की मौत हो गई। साजा थाना के ग्राम काचरी में एक वर्ष 2 माह के बालिका व बेरला थाना के ग्राम बारगांव मटिया में 5 वर्षीय बालक की मौत हुई है। हादसे के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साजा थाना के ग्राम काचरी में सोमवार को शाम 6 बजे के करीब घर के सामने तालाब में डूबने से 14 माह की बच्ची काजल साहू की मौत हो गई।

सांकेतिक चित्र

बेमेतरा जिले के दो अलग-अलग गांवों में तालाब में डूबने से दो अबोध बच्चों की मौत हो गई। साजा थाना के ग्राम काचरी में एक वर्ष 2 माह के बालिका व बेरला थाना के ग्राम बारगांव मटिया में 5 वर्षीय बालक की मौत हुई है।

बताया गया कि बच्ची दोपहर में घर में नहीं दिखी तो परिजन उसे तलाशते हुए तालाब पहुंचे थे, जहां पर बच्ची पानी में डूबी हालत में मिली। जिसे उपचार के लिए शासकीय हास्पिटल साजा ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद काजल की मौत हो जाने की पुष्टि की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव को शवगृह में रखवाया, जहां पर मंगलवार को पीएम कर शव परिजन को सौंपा गया। प्रकरण में पुलिस ने मृतका काजल के पिता विश्वनाथ साहू की तालाब के पानी में डूबने से मौत होने पर साजा थाना में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

तालाब में नहाने गया था मासूम
बेरला थाना के ग्राम बारगांव मटिया में सोमवार को अपने साथियों के साथ तालाब में नहाने गए 5 साल के बालक की पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सोमवार को दोपहर में कुमार बंजारे का पुत्र सूरज अपनी बहन व अन्य बच्चों के साथ घर से 200 मीटर दूर मटिया के तालाब में नहाने गया था। जो नहाते समय अधिक गहराई में जाने से डूब गया। जिसे देखकर साथ में तालाब आए बच्चों व बहन ने अपने घर में आकर जानकारी दी। परिजनों ने तालाब पहुंचकर बच्चे को पानी से निकाला। जिसे उपचार के लिए बेरला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने बालक की मौत हो जाने की पुष्टि की। शव को रात में मरच्यूरी में रखा गया था। मंगलवार को बेरला अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजन को सौंपा गया। पुलिस ने प्रकरण में मृतक सूरज बंजारे पिता कुमार बंजारे की तालाब के पानी में डूबने से मौत होने पर बेरला थाने में मर्ग कायमी कर विवेचना में लिया है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles