Monday, September 26, 2022

कांकेर में अब 9वीं से छात्रों के लिए होगी कॅरिअर काउंसिलिंग

कांकेर में 20वें कलेक्टर व 5वीं महिला कलेक्टर के रूप में डॉ. प्रियंका शुक्ला ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया। जशपुर जिले की कलेक्टर रहने के दौरान डॉ. प्रियंका ने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया था। शिक्षा के क्षेत्र में उनकी प्राथमिकता को देखते प्रेस कांफ्रेंस में भास्कर ने मुद्दा उठाया की कांकेर जिले में बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट बेहतर रहता है। यहां के छात्र मेरिट में भी आते हैं लेकिन समस्या यहां के छात्रों को 12वीं के बाद कॅरिअर काउंसलिंग को लेकर होती है। कांकेर में कोचिंग व कॅरिअर काउंसिलिंग के प्रबंध नहीं हैं।
इस मुद्दे को गंभीरता से लेते डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने कहा जिले में कक्षा 9वीं से ही छात्रों के लिए कॅरिअर काउंसिलिंग के प्रबंध किए जाएंगे। इसके लिए मास्टर ट्रेनर्स जिले की सभी स्कूलों में कक्षा 9वीं से ही छात्रों को कॅरिअर के तमाम विकल्पों की जानकारी देते उनकी तैयारी कराने में मदद करेंगे। इसके लिए पूरी कार्ययोजना बनाई जाएगी।
कार्यभार ग्रहण करने के कलेक्टोरेट परिसर स्थित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। कलेक्टोरेट में अपनी समस्या लेकर पहुंचे ग्रामीणों से भी बातचीत की। ग्राम बोदेली करपद निवासी दिव्यांग अर्जुन कुमेटी से बात करते समाज कल्याण विभाग को उसकी मदद करने कहा। जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जन चैपाल में कई गांवों से पहुंचे नागरिकों ने अपनी समस्या संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने आवेदनों को गंभीरता से लेते निराकरण कराने आश्वासन दिया।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles